Increse Your knowledge Easily -TechGyanHub

Wednesday, May 24, 2017

2 सेकेंड में ही वाहन/वाहन मालिक का पता लगायें।।

2 सेकेंड में ही वाहन/वाहन मालिक का पता लगायें।।

हैलो!! दोस्तों!! नमस्कार!! पुन: स्वागत है हमारे TechGyanHub ब्लॉग में।। आज हम आपके लिये लेकर आये है एक बहुत ही उपयोगी जानकारी जी हां दोस्तों आज का यह पोस्ट आपके लिये बहुत ही उपयोगी होगा।। आज हम जानेंगे की कैसे किसी भी वाहन के नं से उसके मालिक का नाम पता लगायें ओ भी कुछ ही सेकेंड और ओ भी बिना इंटरनेट चलाये ही आप गाड़ी के मालिक का नाम कुछ सेकेंड में ही प्राप्त कर सकते हैं।। तो चलिये और ज्यादा देरी ना करते हुये आज हम ईस बेहद उपयोगी पोस्ट में बताते हैं आपको।


दोस्तों!! प्राय: अधिकतर यह देखा जाता है की कुछ अंजान लोग Accident करके भाग जाते है। और क़ानूनी कारवाही से बच जाते है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्यों की Government Of India एक ऐसी Website बनाई है जहा पर गाडी नंबर डालते ही गाड़ी मालिक की जन्म कुंडली सामने आ जाएगी साथ ही गाड़ी की भी जानकारी का पता लग जायेगा।।


यदि कोई व्यक्ति किसी गाड़ी से Accident कर भाग रहा हो और किसी ने गाड़ी का Number देख लिया तो आप उस व्यक्ति के साथ गाड़ी की समस्त जानकारी का पता लगा सकते है।।

हालांकि Google Play Store पर कई तरह के Apps बने हुए है पर वहां पर आपको गाड़ी की पूरी जानकारी नहीं मिलती सिर्फ Model Number, Engine Number, ही मिल पाता है ऑनर नाम पता मोबाइल नंबर पता नहीं लगा सकते है। ।पर government website पर आपको पूरी जानकारी मिल सकती है।


State Transport Department ने अलग अलग Website बनाई है। अगर आपको MP की गाड़ियों की जानकारी चाहिये तो Transport Department Of Madhya Pradesh ने Www.Mptransport.Org Website बनाई है।।जहां पर गाड़ी नंबर डालते ही उसकी सभी जानकारी प्रदर्शित हो जाएगी।।


लेकीन आजकल एक नया तरीका निकला है जिसमें आप बिना नेट चलाये भी वाहन मालिक व वाहन की संपुर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।।
ईसके लिये आपको आरटीओ के मोबाइल नंबर 7738299899 पर महज SMS पर VAHAN VEHICLE NO. लिखकर 7738299899 ईस नं पे मेसेज कर दें।। मेसेज करने के कुछ ही सेकेंड में किसी भी Vehicle Owner का नाम पता किया जा सकता है।। वाहन मालिक व वाहन की संपुर्ण जानकारी आपकी हाथों में होगी।। ईसके अतिरीक्त Vehicle के लिए किस Bank ने Finance किया है, इसकी भी जानकारी मिल जाएगी।।इसके लिए RTO जाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।। निम्न Example को देखें…




तो दोस्तों कैसी लगी आज की यह उपयोगी व मजेदार जानकारी हमें कमेंट करके जरुर बतायें…।। ताकी हम और अच्छे से अच्छा पोस्ट आपके लिये ला सकें।। और हां दोस्तों फेशबुक/WHATSAPP/सभी सोशल मीडीया पे अपने दोस्तों के साथ शेयर अवश्य करें।।।


Thank you

2 comments:

Popular Posts

Recent Posts

Text Widget

Blog Archive

Copyright © 2016-17 Techgyan Hub. Powered by Blogger.

statistics

Comment

Random Posts

Recent Posts

Recent in Sports

LightBlog
Adbox