Increse Your knowledge Easily -TechGyanHub

Monday, May 22, 2017

Aadhaar Card Pan Card को Link करने में Income Tax ने दी नई सुविधा




Aadhaar Card Pan Card को Link करने में Income Tax ने दी नई सुविधा



हैलो दोस्तों !! पुन:स्वागत है हमारे ईस ब्लाग में आज हमारे ईस ब्लॉग में आप सभी के लिये एक और महत्वपुर्ण जानकारी लेकर आये हैं कि कैसे आप अपना आधार कार्ड अपने पेन कार्ड से लिंक करें । यह बहुत ही आसान सा तरीका है आप बस 2 मिनट में अपने आधार कार्ड को पेन कार्ड में लिंक कर सकते हैं। यह ईसलिये भी जरुरी है क्योंकी Goverment ने यह नियम निकाला है की आप सभी पेनकार्ड धारी अनिवार्य रुप से अपने - अपने आधार कार्ड को पेन कार्ड से लिंक करालें। पर दोस्तों चिंता करने की कोई बात नहीं है आपको कहीं जाने की कोई जरुरत नहीं है आप बस निचे दिये गये स्टेप ध्यान से पढ़े और Follow करें आपका काम बस 2 मिनट में पुर्ण हो जायेगा।


Finance Act 2017 के तहत Pan Card को Aadhaar Card से Link करना अनिवार्य कर दिया है। Government ने Income Tax Return के लिए Pan Card के साथ Aadhaar Card भी अनिवार्य करने से लोगो को Pan Card Aadhaar Card Link कराने में काफी मुश्किलों का सामना करना पढ़ रहा था। साथ ही समय भी कम था। लेकिन Income Tax Department New E-Feature (ई-सुविधा) प्रारम्भ करने से लोगो ने रहत की सास ली है। E-Filing WebsiteIncometaxindiaefiling.Gov.In पर Income Tax Department ने नई Link प्रारम्भ की है। इस Link के माध्यम से व्यक्ति बड़ी आसानी से Pan Card Aadhaar Card Link करा सकते है। जैसे ही आप इस Link को Open करेंगे और Pan Card Aadhaar Card की जानकारी डालेंगे तो आपका Pan Card Aadhaar Card Link हो जायेंगे।



Mistake होने पर:




Pan Card Aadhaar Card Link करते समय यदि आपसे किसी तरह की गलती हो जाती है तो आपके Aadhaar Card में Registered नंबर पर SMS जायेगा। परेशानी से बचने के लिए याद रहे की आपके द्वारा बनाये गए Pan Card Aadhaar Card में दर्ज Birth Date एक समान होनी चाहिए।

दोस्तों ऐसे ही बेहतरीन उपयोगी जानकारी के लिये हमारे ब्लॉग पर बनें रहें और अधिक से अधिक ईस महत्वपुर्ण जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें ताकी आगे हम आपके लिये ऐसे ही उपयोगी जानकारी आपको उपलब्ध करा सकें…।


Thank you

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Popular Posts

Recent Posts

Text Widget

Blog Archive

Copyright © 2016-17 Techgyan Hub. Powered by Blogger.

statistics

Comment

Random Posts

Recent Posts

Recent in Sports

LightBlog
Adbox